Rajat Sharma

‘आप की अदालत’ में सलमान खान

akb ‘आप की अदालत’ में इस बार मेरे मेहमान हैं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार सलमान खान। वे भारी सुरक्षा के घेरे में रहते क्योंकि उनकी जान को खतरा है। उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। सलमान ने बताया कि भारी सुरक्षा की वजह से काम करने में कितनी परेशानी होती है। फिर भी वे पूरी सावधानी बरतते हैं। सलमान खान के साथ ‘आप की अदालत’ का यह स्पेशल शो मैंने दुबई में रिकॉर्ड किया था। सलमान खान के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा उनकी शादी को लेकर होती है। मैंने सलमान से पूछा कि वो दूसरों को शादी करने और घर बसाने की सलाह देते हैं लेकिन खुद इसपर अमल क्यों नहीं करते? इसपर सलमान ने कहा कि उन्हें शादी से डर लगता है पर वो बच्चों से बहुत प्यार करते हैं।वो चाहते हैं कि उनके पास ढेर सारे बच्चे हों पर उनकी समस्या ये है कि देश में गोद लेने का कानून इसकी इजाजत नहीं देता। सलमान खान ने अपने अफेयर्स के बारे में और शादी को लेकर उनपर परिवार के दबाव के बारे में बहुत सारी बातें बताईं। जब आप आज रात यह शो देखेंगे तो आपको उनके जवाब पता चल जाएंगे। सलमान से मैंने कहा कि वो दोस्ती निभाने के लिए कुछ भी कर देते हैं, फिल्म इंडस्ट्री में वो लोगों को सपोर्ट करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। आज कल उनके फैंस दावा करते हैं कि शाहरुख खान की फिल्म पठान सलमान की वजह से इतनी बड़ी हिट हुई क्योंकि इस फिल्म में सलमान का स्पेशल अपीयरेंस था। इसके जवाब में सलमान ने कहा कि पठान की सफलता का पूरा क्रेडिट शाहरुख खान को और फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा को मिलना चाहिए।

‘आप की अदालत’ का यह शो स्पेशल है। पहली बार सलमान ने कई अभिनेताओं के किस्से सुनाए। कैसे एक बार उन्होंने शाहरुख खान पर गोली चला दी थी। सुल्तान फिल्म में जब उन्हें लंगोट पहनने को कहा गया तो कैसे सलमान के पसीने छूट गए। साउथ अफ्रीका में एक स्टेज शो के दौरान जब आमिर खान ने ऑडियंस से कहा कि सलमान बहुत अच्छे सिंगर हैं और लोग गाने की डिमांड करने लगे तो सलमान ने हालात को कैसे संभाला। ये सारी अनकही कहानियां आप आज रात 10 बजे ‘आप की अदालत’ में सुन पाएंगे। ‘आप की अदालत’ का ये स्पेशल शो दुबई में रिकॉर्ड हुआ। आज रात जब ये शो टेलिकॉस्ट होगा उसके साथ ही इंडिया टीवी यूएई में लॉन्च हो जाएगा। दुबई, शारजाह, अबू धाबी में रहने वाले लोग इंडिया टीवी, एटिसलाट और डीयू (यूएई टेलीकॉम ऑपरेटर) के जरिए देख पाएंगे। इस वजह से भी सलमान खान के साथ ‘आप की अदालत’ का ये शो एतिहासिक है। आज रात 10 बजे ‘आप की अदालत में सलमान खान’ शो जरूर देखें।

कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात देश की कुछ महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायतों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की। लेकिन मामला एफआईआर दर्ज करने से खत्म नहीं हो जाता। पहलवान इस बात पर अड़े हुए हैं कि जब तक बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक्शन नहीं लिया जाता तब तक उनका धरना जारी रहेगा। पहलवान मांग कर रहे हैं कि उन्हें कुश्ती संघ के अध्यक्ष के पद से हटाया जाए और उनकी संसद की सदस्यता भी खत्म की जाए। लेकिन बृजभूषण शरण सिंह का मामला सिर्फ कुश्ती और पहलवानों से जुड़ा नहीं है। यह मामला सीधे-सीधे राजनीति से जुड़ा है। बृजभूषण शरण सिंह एक बाहुबली नेता हैं और यूपी के गोंडा से बीजेपी के सांसद हैं। उनके खिलाफ एक्शन लेना बीजेपी के लिए इतना आसान नहीं है। वो 6 बार के सांसद हैं और उनके खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट की धाराओं समेत हत्या का भी मामला दर्ज है। उनपर कुल 40 मुकदमे दर्ज हैं। बृजभूषण का अपने इलाके में अच्छा खासा दबदबा है। वे 54 स्कूलों और कॉलेजों के मालिक हैं। वे खुद कैसरगंज सीट से सांसद हैं। उनका बेटा गोंडा से बीजेपी का विधायक है। इसके अलावा गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच की सीट पर भी उनका अच्छा खासा असर है। अगर बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करती है तो 2024 में इन चार सीटों पर चुनाव जीतना बीजेपी के लिए मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा यूपी में निकाय चुनाव के लिए चार और ग्यारह मई को वोटिंग है। अगर अभी बृजभूषण को हटाया गया तो निकाय चुनाव में भी परेशानी होगी। विरोधी दल बीजेपी की इस मजबूरी को बखूबी समझते हैं और दबाव बना रहे हैं। ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि कम से कम 15 दिन के लिए यह मामला ठंडा पड़ जाए। पहले पहलवानों का विरोध पूरी तरह गैर राजनीतिक था लेकिन अब बीजेपी का विरोध करने वाले कई नेता इस आंदोलन को हवा देने में लगे हैं। शनिवार सुबह प्रियंका गांधी जंतर-मंतर पर गईं और महिला पहलवानों से मुलाकात की। कपिल सिब्बल पहलवानों के वकील हैं। यह मसला काफी गंभीर है। मुझे लगता है कि अगर खेल मंत्रालय इस मामले को ठीक से हैंडल करता तो मुसीबत इतनी नहीं बढ़ती।

Get connected on Twitter, Instagram & Facebook

Comments are closed.